हम वॉक एक्सप्रेस के विस्तार के लिए 100 करोड़ रूपए निवेश करने की योजना कर रहे हैं – आयुष अग्रवाल
हम वॉक एक्सप्रेस के विस्तार के लिए 100 करोड़ रूपए निवेश करने की योजना कर रहे हैं – आयुष अग्रवाल

वॉक एक्सप्रेस कब शुरु किया गया ?

वॉक एक्सप्रेस 2015 के मई में साकी नाका में शुरु हुआ था और पिछ्ले 1 वर्ष में हमने लोखंडवाला, चर्चगेट और बीकेसी में विस्तार किया। बाजार में ये संकल्पना नई होने के कारण लोगों की प्रतिक्रिया बहुत ही अच्छी रही है और इसीलिए, हम सिर्फ एक वर्ष में 5 आउटलेट्स संचालित कर रहे हैं।

ये संकल्पना शुरु करने के पीछे आपका क्या विचार था?

‘मेकिंग योर ओन वॉक’ एक ऐसी संकल्पना है, जहाँ ग्राहक अपनी पसंद और तरजीह के अनुसार अपना भोजन खुद बनाता है। आप पहले अपना पसंदीदा बेस (स्टीम्ड राइस, व्हीट/ रैमन/ सोबा नूडल्स)  चुनकर या बेस न लेना तय करके फिर, अपनी पसंद की सब्जियां या मीट चुनकर और आखिर में परम्परागत तेरियाकी से लेकर अधिक साहसिक मस्सम्मम करी या ब्लैक बीन सॉस तक की श्रेणी में से अपनी पसंद के सॉस मिला कर अपनी विशेष रूप से कस्टमाइज़ की हुई डिश बना सकते हैं। हर पसंद को विशेष रूप से डिजाइन किया गया है, ताकि आप वॉक एक्सप्रेस में हर बार नया कुछ ट्राइ कर सकते हैं।

इस नई संकल्पना को लोगों की प्रतिक्रिया कैसी रही है?

ग्राहक बहुत ही खुश हैं, उनमें से कई बार-बार वापस आ रहे हैं और हमारे वफादार ग्राहक बन चुके हैं। हर आउटलेट के साथ हमारी 40 प्रतिशत के दर से वृद्धि हो रही है।

आपकी प्रेरक शक्ति क्या है?

प्रेरक शक्ति ये है कि अच्छे माहौल में कोई चाइनीज़ क्विक सर्विस रेस्टोरेंट नहीं है और मुझे लगता है कि उसके लिए जबरदस्त गुंजाइश है और हम वही हासिल करने जा रहे हैं और हम बहुत जल्दी विस्तार करना चाहते हैं, ताकि भारत को अच्छे, वाजिब दाम वाले चाइनीज़ रेस्टोरेंट मिलें।

भविष्य के लिए विस्तार की क्या योजनाएं हैं?

हम आज से 5 वर्षों में खुद को भारत के 125 लोकेशन्स पर देखना चाहते हैं। 20-25 रेस्टोरेंट्स तो मुंबई में ही हो सकते हैं। हमारे सारे प्रयास रेस्टोरेंट विस्तारित करने के लिए हैं। हम कॉर्पोरेट हब्स और उसके पड़ोस के इलाकों की खोज में हैं।

आपका प्रमुख आकर्षण बिंदु क्या रहा?

इस वक्त हमें जो भी बढ़ावा मिल रहा है, वो सब जुबानी तारीफ तथा ऑनलाइन और सोशल मीडिया मार्केटिंग के जरिए मिल रही है।   

 
Stay on top – Get the daily news from Indian Retailer in your inbox
Also Worth Reading