यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड ने बेचा अपने वाइन यूनिट का करोबार
यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड ने बेचा अपने वाइन यूनिट का करोबार

भारत की सबसे बड़ी शराब बनाने वाली कंपनी और ब्रिटिश स्प्रिट्स बनाने वाली कंपनी डियाजियो पीएलसी की इकाई यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड ने बेंगलुरु स्थित सहायक कंपनी फोर सीज़न वाइन्स को बेच दिया है। यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड ने अपनी ये कंपनी ग्रोवर जाम्पा वाइनयार्ड्स को 31.86 करोड़ में बेची है।

यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड ने एक नियमक फाइलिंग में कहा है, 'कंपनी ने पूर्ण स्वामित्व वाली फोर सीज़न्स वाइन्स में इससे जुड़े ब्रांडों के साथ सौ प्रतिशत की हिस्सेदारी बेचने के लिए शेयर खरीदने का समझौता किया है।'

डियाजियो इंडिया के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर संजीव चूरीवाला ने कहा, 'यह सौदा हमें संरचनात्मक बुद्धिमता और भारत के व्यापार के सरलीकरण के करीब लाता है।'

उन्होंने आगे कहा कि फोर सीजन्स वाइन्स बिजनेस एक किनारा है लेकिन समग्र डियाजियो इंडिया पोर्टफोलियो का एक छोटा सा हिस्सा और बिक्री हमें प्रीमियम रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने और भारत में हमारे मूल आत्माओं के बिजनेस का विकास करने में मदद करेगी।

2006 में स्थापित हुए फोर सीज़न वाइन्स, फोर सीज़न और ज़िन्ज़ी के तहत महाराष्ट्र की साह्याद्री घाटी के पास उगाए हुए अंगूर से रेड, व्हाइट और गुलाब की वाइन्स बनाती है।

 
Stay on top – Get the daily news from Indian Retailer in your inbox
Also Worth Reading